AI 3D Puppy and Sad Boy Photo Editing कैसे करें?

यदि आप भी AI 3D Puppy and Sad Boy Photo Editing को करना चाहते हो तो आज इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आपको बताऊंगा कि आप इस फोटो को कैसे बना सकते हैं और इस फोटो को बनाने के लिए जो प्रॉन्प्ट की आवश्यकता पड़ती है वह आपको यहां पर मिल जाएगी।

अभी इंस्टाग्राम पर एक फोटो और वीडियो बहुत ही ज्यादा वायरल हो रही है जहां पर एक उदास लड़का खड़ा होता है और पानी पड़ रहा होता है और उस लड़के के पास एक कुत्ता होता है जो नीचे बैठा हुआ है और थोड़ी दूर पीछे एक लड़की खड़ी होती है जो छाता लेकर रहती है और उसका पूरा बैकग्राउंड ब्लर होता है।

इसके साथ उस लड़के के टीशर्ट में उस लड़का का नाम लिखा रहता है तो यदि आप भी इस फोटो को बनाना चाहते हो तो उसके लिए एक Prompt की आवश्यकता होती है जिससे कॉपी करके पेस्ट करना होता है और आपका फोटो बन जाता है तो चलिए जानते हैं कि AI 3D Puppy and Sad Boy Photo कैसे बनाएं?

Puppy and Sad Boy Photo Editing
Puppy and Sad Boy Photo Editing

AI 3D Puppy and Sad Boy Photo Editing कैसे करें?

यदि आप AI 3D Puppy and Sad Boy Photo Editing करना चाहते हो तो यहां पर नीचे मैंने आपको स्टेप बाय स्टेप गाइड किया हुआ हूं जिसे फॉलो करके आप बहुत ही आसानी से इस वाली फोटो को बना सकते हो तो चलिए जानते हैं:

Step 1: सबसे पहले आपको Google पर Search करना है Bing Image Creator या आप यहां पर Image Creator वाले बटन पर क्लिक कर सकते हैं। इस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक Page ओपन होगा जहां पर आपको प्रॉन्प्ट पेस्ट करने के लिए कहा जाएगा।

Step 2: अब यहां पर आपको जिस प्रकार की फोटो बनानी होती है उसका प्रॉन्प्ट देना होता है और यहां हम AI 3D Puppy and Sad Boy Photo बना रहे हैं तो उसका Prompt भी आपको नीचे मिलेगा इसे कॉपी करके वहां पेस्ट करना है।


AI 3D Puppy and Sad Boy Photo Editing

create a 3d realistic illusion image A 22 year old sadness boy is standing on the road and a puppy is beside him and right behind the boy is a girl with an umbrella in her hand and it is raining and the name YOUR NAME is written on the boy’s hoodies and the camera is focused on the boy and the girl is blurred.


Note: इस Prompt आप देख पा रहे होंगे कि YOUR NAME लिखा हुआ है तो आपको इस हटाकर आपको अपना नाम देना है तभी जाकर आपका नाम का फोटो बनेगा या आप उस टी-शर्ट में लड़की का नाम देना चाहते हैं तो वहां पर लड़की का नाम लिखेंगे या किसी और का बनना चाहते हैं तो उसका नाम लिखेंगे। 

Step 3: Prompt को पेस्ट करने के बाद Create वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने चार फोटो जनरेट होकर आ जाएगी। यदि आपके यहां पर लोगिन करने के लिए कहा जा रहा है तो सबसे पहले यहां पर आपको अपना एक अकाउंट बनाना होगा और अकाउंट बनाने के बाद फिर से लॉगिन करेंगे तब जाकर फोटो जनरेट होगा।

Step 4: अब इस फोटो को अपनी गैलरी में सेव करने के लिए फोटो पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने नीचे दाहिने तरफ 3 डॉट दिखेगा इस पर क्लिक करेंगे तो डाउनलोड का ऑप्शन आ जाएगा उस पर क्लिक करने से फोटो डाउनलोड हो जाती है।

Step 5: अब यहां पर यह फोटो आपके फोन में डाउनलोड हो जाएगी और डाउनलोड हो जाने के बाद इसे देखने के लिए आप अपने फोन की गैलरी को ओपन करेंगे तो वहां पर आप AI 3D Puppy and Sad Boy Photo को देख पा रहे होंगे और इस तरीके से आप इस वाली फोटो को बना सकते हैं। 

इस प्रकार से आप AI 3D Puppy and Sad Boy Photo को बना सकते हैं और आप इसे अपने दोस्तों के नाम से भी बना सकते हैं और फोटो बनाने के बाद आपको इस वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर अपलोड करना होता है तो आपका वीडियो वायरल हो जाएगा। 

निष्कर्ष

अपने यहां पर देखा कि किस प्रकार से सिर्फ एक प्रॉन्प्ट के सहायता से आप AI 3D Puppy and Sad Boy Photo को बना सकते हैं और इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी होती है और मुझे उम्मीद है कि आप यह अच्छे से समझ गए होंगे कि इस वाली फोटो को कैसे बनाना है और यदि आपको कहीं दिक्कत आती है इस फोटो को बनाने में तो आप यहां नीचे जरूर कमेंट करें।

इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको समझ में आ चुका है कि AI 3D Puppy and Sad Boy Photo को कैसे बनाते हैं और यदि आप इसका वीडियो देखना चाहते हैं जहां पर मैंने आपको अच्छे तरीके से बताया है कि आप इस वाली फोटो को कैसे बना सकते हैं तो इसके लिए आप यूट्यूब पर जाकर Technical Chhora चैनल में जाकर इस वीडियो को देख सकते हैं। 

Leave a Comment